फिर से होगी युवराज की क्रिकेट में वापसी, इस टीम से आया बुलावा !

युवराज सिंह ने साल 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। युवराज लंबे समय से टीम इंडिया में वापसी की कोशिश में लगे थे। लेकिन उन्हें मौका नहीं मिल पा रहा था। जिसके बाद  वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुना गया तो उन्होंने संन्यास ले लिया। लेकिन अब युवराज को फिर से क्रिकेट का बुलावा आ गया है। युवी ने जहां से क्रिकेट शुरू किया था वहीं फिर से खेलने के लिए मांग की जा रही है।

दरअसल पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव पुनीत बाली ने युवराज से अपने संन्यास के फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा है। एक क्रिकेट वेबसाइट के खबर के मुताबिक बाली ने युवराज से इस बारे में सोचने को कहा है कि लेकिन युवराज ने अभी तक इस पर कोई जवाब नहीं दिया है।

जाहिर है पंजाब ने हाल ही में कई अच्छे खिलाड़ी खोए हैं। ऐसे में पंजाब को उम्मीद है कि युवराज के अनुभव की मदद से वह इन मुश्किल हालात से निकल सकता है। युवराज टीम का अच्छी तरह मार्गदर्शन कर सकते हैं। क्योंकि हाल के वक्त में पंजाब से काफी खिलाड़ी बाहर गए है। मनन वोहरा और बरिंदर सरन ने दो सीजन चंडीगढ़ के लिए क्वॉलिफाइ किया ।

ऐसे में पीसीए के सचिव बाली का कहना है कि युवा लड़कों को युवराज ने उनकी ट्रेनिंग के दौरान करीब से देखा है। सीजन के लिए तैयार होने से पहले हमारे फिजियो और ट्रेनर्स के साथ काफी काम कर रहे थे। जब युवराज चंडीगढ़ में थे तो उन्होंने इन लड़कों के साथ भाग भी लिया था। पिछले कुछ सीजन्स से हमारे कुछ खिलाड़ी दूसरे राज्यों में चले गए हैं। कई खिलाड़ी चंडीगढ़, छत्तीसगढ़ और हिमाचल चले गए हैं। तो हमे लगता है कि युवराज के अनुभव और क्षमता वाला खिलाड़ी युवाओं को प्रेरित करने में बड़ी भूमिका निभा सकता है।

साफ है पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने अपनी मांग युवराज के सामने रखी है लेकिन युवराज के लिए वापसी आसान नहीं होगी क्योंकि उन्हें इसके लिए बीसीसीआई से अनुमति की जरूरत होगी।