धोनी के पहले चक्रव्यूह में चेन्नई का तीसरा अर्जुन नजर नहीं आएंगे

धोनी के पहले चक्रव्यूह में चेन्नई का तीसरा अर्जुन नजर नहीं आएंगे। चेन्नई का तीसरा अर्जुन यानि कि रवींद्र जडेजा। अगर देखे तो चेन्नई की टीम में धोनी नंबर 1 हैं । सुरेश रैना धोनी के बाद टीम में नंबर 2 की हैसियत रखते हैं। वही धोनी-रैना के बाद रवींद्र जडेजा चेन्नई के तीसरे सबसे बड़े भारतीय खिलाड़ी हैं।

दरअसल रवींद्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स के 6 दिन तक चलने वाले प्री-सीजन कंडीशनिंग कैंप में हिस्सा नहीं लेंगे। टीम का कैंप 15 से 20 अगस्त तक चलेगा।  जडेजा को छोड़कर सीएसके के बाकी सभी बड़े खिलाड़ी इस कैंप का हिस्सा होंगे--इनमें महेंद्र सिंह धोनी, हरभजन सिंह, सुरेश रैना शामिल हैं--इधर सीएसके टीम में शामिल दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी फाफ डू प्लेसिस और लुंगी एनगिडी एक सितंबर के बाद यूएई पहुंचेंगे।

सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने कहा कि जडेजा निजी कारणों से टीम के कंडीशनिंग कैंप में शामिल नहीं होंगे। लेकिन वे 21 अगस्त से पहले चेन्नई पहुंच जाएंगे। चेन्नई टीम इसी दिन दुबई जाएगी।

तमिलनाडु सरकार ने चेन्नई की टीम को एमए चिदंबरम स्टेडियम में कैंप लगाने की मंजूरी दी है-- कैंप में किसी भी बाहरी व्यक्ति को आने की इजाजत नहीं होगी। कोचिंग स्टाफ से सिर्फ गेंदबाजी कोच एल बालाजी ही कैंप में मौजूद रहेंगे। टीम के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग असिस्टेंट कोच माइकल हसी सीधे दुबई पहुंचेंगे--हसी और फ्लेमिंग के 22 अगस्त तक टीम के साथ जुड़ने की उम्मीद है।

जाहिर है 19 सितंबर से आईपीएल 2020 का आगाज हो रहा है । हर टीम ने अपनी तरफ से तैयारियां पूरी कर ली है और इस तैयारी में धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स सबसे आगे नजर आ रही है। मार्च में भी धोनी ने ही सबसे पहले चेन्नई में मोर्चा संभाला था लेकिन कोरोना की वजह से आईपीएल को टालना पड़ा और धोनी भी चेन्नई से रांची अपने घर चले गए लेकिन अब एक बार फिर से मैदान पर उतरने की बारी आ गई है ।